Narendra Modi Ke Anmol Vachan: Motivational Quotes

Front Cover
mahesh sharma
Mahesh Dutt Sharma, May 6, 2015 - Reference

 भारत के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी का जन्म गुजरात के एक कस्बे वडनगर के मोदी मोहल्ले में 17 सितंबर, 1950 को हुआ। धर्म में नरेंद्र मोदी की बचपन से ही गहरी आस्था रही है और साथ ही वे साहस के भी धनी रहे हैं। उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आर.एस.एस.) से जुड़कर जीवन में अनुशासन सीखा।

सन् 1987 में नरेंद्र मोदी भाजपा में शामिल हुए। 7 अक्तूबर, 2001 को वे गुजरात के चौदहवें मुख्यमंत्री बने और तीन बार इस पद पर रहे। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने 2104 के आम चुनाव में अभूतपूर्व जीत हासिल की और 26 मई, 2014 को नरेंद्र मोदी ने भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली।

सबका साथ, सबका विकास उनका लोकप्रिय नारा तथा आदर्श वाक्य है। उनके कथन अभूतपूर्व और प्रेरक होते हैं। इस ई-पुस्तक में संकलित/संपादित उनके उद्धरण सबके लिए उपयोगी होंगे, ऐसा मेरा विश्वास है।

 

What people are saying - Write a review

We haven't found any reviews in the usual places.

Selected pages

Common terms and phrases

3भारत अगर अपना अपनी अपने अब अवसर आगे आज आप आरत आरत के इस इसलिए उन्हें उसे एक एवं ऐसा ऐसे कभी कर सकते करता करना है करनी करने की करें का काम किया किसी की बात कुछ के लिए के साथ कैसे को कोई क्या क्षेत्र गया गुजरात जनता जब जा जाए जीवन जो तक तब तरह था दिया दुनिया देना देश के देश में देशों नहीं है ने पर पाकिस्तान बड़ा बड़ी बहुत भी भूटान महात्मा गांधी मुझे मेरा मेरी मेरे मैं मोदी यदि यह यहाँ या रहा है रही रहे हैं राजनीति लेकिन लोकतंत्र लोग वह विकास विश्व वे व्यक्ति व्यवस्था शक्ति शिक्षा सकता है सकती सकते हैं सबसे सभी समाज समाज के सरकार से हम हमने हमारा हमारी हमारे हमें हर हिंदुस्तान ही हुआ हुए हूँ हूँ कि है और है कि है तो हैं हो होगा होगी होता है होती होना चाहिए होने

Bibliographic information